7TH PAY COMMISSION: अब सुबह होते ही केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशखबरी! डीए बढ़ोतरी पर मिला ताजा अपडेट

7TH PAY COMMISSION: अगर आपके परिवार में केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स हैं, तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार जल्द ही उन्हें दो बड़े तोहफे देने का विचार कर रही है। सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दो महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करने की योजना बना रही है। यह माना जा रहा है कि सरकार खजाने का पिटारा खोलने और महंगाई भत्ता (डीए) में वृद्धि करने की सोच रही है। अनुमान है कि इस बार डीए में 4% की वृद्धि हो सकती है, जिससे उनकी सैलरी में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हो सकती है। इससे केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। सरकार के इस कदम से वेतन में बड़ा सुधार होने की संभावना है।

7TH PAY COMMISSION

करीब एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों को इसका फायदा हो सकता है, जिससे यह महंगाई के खिलाफ एक बूस्टर डोज जैसा साबित हो सकता है। आखिरी बार, मार्च में, कर्मचारियों के डीए (डियरेंस एलाऊंस) में वृद्धि की गई थी, और अब इसके बारे में अच्छी खबर मिलना संभावित है। सरकार ने अभी तक डीए वृद्धि की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। समाचारों के मुताबिक, इस बार दिवाली के पहले यह घोषणा की जा सकती है। इससे पहले, मार्च में डीए में एक बार बढ़ोतरी हुई थी। कर्मचारियों को यह घोषणा एक बड़ी राहत की तरह महसूस हो सकती है।

कितना हो जाएगा डीए

इसे भी देखें :– DA Hike: आज केंद्रीय कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, 5% हुआ महंगाई भत्ता, साथ ही 3 महीनों का मिलेगा एरियर

डीए में सालाना 2 बार बढ़ोतरी होती है

हमारे ग्रुप में जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

फिटमेंट फैक्टर में भी होगी बढ़ोतरी

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं ! इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें ! क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है !

Leave a Comment

Join Telegram