DA Hike August 2024: अब आ गई बड़ी खुशखबरी, 4% महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

DA Hike August 2024: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए अगस्त 2024 में एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की योजना बनाई है। इस वृद्धि की घोषणा रक्षाबंधन से पहले हो सकती है, जो कर्मचारियों के लिए एक बड़ा तोहफा साबित होगी। इस वृद्धि के चलते, राज्य के सरकारी कर्मचारी खुशी से भरे हुए हैं। यदि आप मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारी हैं, तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। हम आपको बताएंगे कि यह महंगाई भत्ता कब से लागू होगा।

Silai Machine Yojana E Voucher Payment: अब सिलाई मशीन योजना ई-वाउचर पेमेंट जारी, यहाँ से चेक करें

DA Hike August 2024

मध्य प्रदेश सरकार अपने राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की संभावना पर विचार कर रही है। यह घोषणा रक्षाबंधन से पहले की जा सकती है, जिससे कर्मचारियों को त्योहार से पूर्व लाभ मिल सके। कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से महंगाई भत्ते में वृद्धि की मांग की जा रही थी, जिसे सरकार ने गंभीरता से लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, महंगाई भत्ते में 4% तक की बढ़ोतरी हो सकती है। अगर सरकार इस वृद्धि का निर्णय लेती है, तो कर्मचारियों को रक्षाबंधन से पहले इसकी सूचना मिल जाएगी। इस वृद्धि के तहत पहली किस्त का भुगतान भी राखी के त्योहार से पहले किया जाएगा।

RAILWAY GROUP D BHARTI : रेलवे में 280002 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जारी हुआ नोटिफिकेशन!

एमपी सरकार सावन के महीने में बढ़ाती है डीए

हमारे देश में सावन का महीना बहुत पवित्र माना जाता है और इसका धार्मिक महत्व भी है। इस दौरान रक्षाबंधन का त्यौहार भी आता है। एमपी सरकार इस अवसर पर अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाकर उपहार स्वरूप देती है।

ऐसे में रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश सरकार के डीए में बढ़ोतरी करने की संभावना है, जिससे कर्मचारियों को राहत मिल सके। हालांकि, इसके लिए राज्य सरकार की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा।

RRC Railway Vacancy: अब रेलवे में निकली बिना परीक्षा की भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू

कितना हो जाएगा महंगाई भत्ता

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा रक्षाबंधन और सावन के महीने में महंगाई भत्ता (डीए) में वृद्धि की संभावना है, जिससे यह 50% तक पहुंच सकता है। वर्तमान में डीए 46% है, और यदि इसमें 4% की बढ़ोतरी होती है, तो यह 50% हो जाएगा। चुनाव से पहले एमपी सरकार ने सभी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का वादा किया था। चुनाव संपन्न होने के बाद, सरकार जल्द ही इस संबंध में घोषणा कर सकती है। यह संभावना इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि चुनाव पूर्व वादे को पूरा करने का दबाव है। ऐसे में महंगाई भत्ते में वृद्धि की आधिकारिक घोषणा कभी भी की जा सकती है।

Free Tablet Yojana: अब 10वी 12वी पास छात्रों को मिल रहा फ्री लैपटॉप, यहाँ से रजिस्ट्रेशन करें

किस्तों में मिलेगा महंगाई भत्ता

मध्य प्रदेश सरकार रक्षाबंधन से पहले अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की पहली किस्त प्रदान करेगी। महंगाई भत्ता एक साथ नहीं दिया जा सकेगा, इसलिए इसे तीन किस्तों में विभाजित किया गया है। पहली किस्त रक्षाबंधन से पहले और बाकी दो किस्तें रक्षाबंधन के बाद भेजी जाएंगी।

राज्य के कर्मचारियों को जुलाई 2023 से फरवरी 2024 तक का महंगाई भत्ता, तीन समान किस्तों में, जुलाई, अगस्त और सितंबर 2024 में दिया जाएगा। इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ एमपी राज्य के करीब 7.50 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। साथ ही, रिटायर हो चुके कर्मचारियों और मृत कर्मचारियों के नॉमिनी को भी इसका लाभ एकमुश्त राशि के रूप में दिया जाएगा।

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं ! इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें ! क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है !

Leave a Comment

Join Telegram