999 दिन की FD कराएगी बल्ले बल्ले, ब्याज देख खूब निवेश कर रहे हैं लोग

स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस लेख में, आज मैं आप सभी को एक बहुत ही खुशी की खबर बताने वाला हूं।

यदि आपके पास अच्छा खासा पैसा है तो आप उसे निवेश करके बहुत ही अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

अगर आप अपनी एफडी पर तगड़ा ब्याज पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है।

आज के इस खबर में मैं आप सभी को एक ऐसे बैंक की एफडी के बारे में बताने वाला हूं जिसमें 999 दिन की एफडी पर आपको तगड़ा ब्याज दिया जाएगा।

अगर आप फिक्स डिपॉजिट पर तगड़ा ब्याज पाना चाहते हैं तो आपको बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर अपने ग्राहकों को भारी मात्रा में ब्याज दे रहा है। आप सभी को बता दें कि 5 से 10 साल की एफडी पर 9 फ़ीसदी की ब्याज दर सभी को ऑफर किया जा रहा है।

अगर आप फिक्स डिपॉजिट पर दिए जाने वाले ब्याज के बारे में जानना चाहते हैं तो फिर इस लेख को अंत तक ध्यान से जरूर पढ़ें। इसमें हम आप सभी को पूरी जानकारी देने वाले हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ऑफर कर रही है एफडी पर ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में काफी बदलाव किया है।

बैंक ने 1 से 5 साल तक की दो करोड़ रुपए की फिक्स डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में 49 से 160 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा है कि मई से प्रभावी हो गई है अब बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट पर 9 फ़ीसदी से अधिक का ब्याज ऑफर कर रही है।

आप सभी को बता दें कि वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स डिपॉजिट पर अतिरिक्त 50 बेसिस प्वाइंट का ब्याज दिया जाएगा। अगर आप एक निवेश कर्ता हैं तो फिर यह आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है।

वर्तमान समय में आप सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में अपना पैसा निवेश करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के सभी ग्राहकों को इससे अधिक ब्याज दिया जा रहा है।

वरिष्ठ नागरिकों को दिया जाएगा अतिरिक्त ब्याज

अगर आप एक निवेश कर्ता हैं तो आप सभी को बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सभी ग्राहकों को 999 दिन और 5 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स डिपॉजिट पर 9 फ़ीसदी से अधिक ब्याज का ऑफर दे रही है।

ब्याज दरों में बदलाव के बाद से बैंक सभी आम जनता को फिक्स डिपॉजिट पर 4 फ़ीसदी से लेकर 9.10 फ़ीसदी के बीच का ब्याज ऑफर कर रही है।

7 साल से लेकर 10 साल तक की 20000000 रूपए से कम फिक्स डिपॉजिट पर बैंक सभी वरिष्ठ नागरिकों को 4.50 से लेकर 9.60 फ़ीसदी के बीच का ब्याज ऑफर कर रही है।

निवेश कर्ताओं के लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है। यदि आपके पास अच्छा खासा पैसा है तो अभी आप सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में इन्वेस्ट करके अच्छा खासा ब्याज कमा सकते हैं।

आप सभी ग्राहकों को बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने इससे पहले मार्च महीने में 2023 में अपनी एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया था।

उस वक्त बैंक ने 5 साल से 10 साल तक की फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 75 से 125 बेसिस प्वाइंट्स का इजाफा किया था। इसके अलावा सेविंग अकाउंट पर 200 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की थी।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सेविंग अकाउंट वाले ग्राहकों को ₹500000 से ₹20000000 तक के स्लैब में 7 फ़ीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रही है।

यह बैंक भी कर रही है जोरदार ब्याज ऑफर

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के अलावा यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक भी अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों के लिए 1001 दिनों में मेच्योर होने वाली फिक्स डिपॉजिट पर 9.50 फ़ीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रही है

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों के लिए बैंक सम्मान अवधि वाली फिक्स डिपॉजिट पर 9 फ़ीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रही है।

इसके अलावा उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सभी वरिष्ठ नागरिकों के लिए 700 दिनों में परिपक्व होने वाली फिक्स डिपॉजिट पर 8.25 फ़ीसदी तक का ब्याज दर तय किया है।

आप सभी को बता दें कि पिछले वित्त वर्ष में भारतीय रिजर्व बैंक ने लगातार रेपो रेट में इजाफा किया था।

जिसके चलते सभी बैंकों ने भी अपनी फिक्स डिपॉजिट ब्याज दरों में इजाफा किया था।

मौजूदा वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार के द्वारा या फिर भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा रेपो रेट में अभी तक कोई भी इजाफा नहीं किया गया है।

यदि आप एक अच्छे मालदार आदमी हैं तो फिर आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है अपने पैसे को इन्वेस्ट करने का। अभी आप अपने पैसे को फिक्स डिपॉजिट करके भारी ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज के हमारे इस लेख में हमने आप सभी को सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के द्वारा फिक्स डिपॉजिट पर दिये गये ऑफर एवं ब्याज दरों के बारे में बताया है।

अगर आप सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहक हैं या फिर आप अपने पैसे को कहीं निवेश करना चाहते हैं तो फिर यह आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सभी ग्राहकों को 5 साल से 10 साल तक की दो करोड़ रुपए की फिक्स डिपॉजिट पर 4 फ़ीसदी से लेकर 9 फ़ीसदी के बीच का ब्याज ऑफर कर रही है।

Leave a Comment

Join Telegram