Employees Arrears Benefit : कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त एरियर का होगा भुगतान, सितंबर में खाते में आएंगे 7 लाख तक रुपए

Employees Arrears Benefit : सितंबर के पहले हफ्ते में, लाखों कर्मचारियों को उनके एरियर का भुगतान किया जाएगा। उनके खातों में 1 लाख से 7 लाख रुपए तक की वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही, उन्हें 23 महीने के एरियर का भुगतान भी किया जाएगा।

Employees Arrears Benefit : कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है। उन्हें एक महीने के बाद उनके एरियर का भुगतान किया जाएगा। सभी अनुषंगी कंपनियों को 23 महीने के एरियर के भुगतान के आदेश जारी किए गए हैं। अगस्त महीने के वेतन के साथ ही, उन्हें पिछले बकाया अवधि की राशि भी दी जाएगी। इसके परिणामस्वरूप, उनके खाते में 3 से 7 लाख रुपये तक की वृद्धि हो सकती है।

अगस्त महीने के वेतन के साथ एरियर का एकमुश्त भुगतान

Employees Arrears Benefit : कोयला कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है कि अब उन्हें उनके वेतन समझौते के अरियर का भुगतान किया जाएगा, जिसमें उन्हें उनके अगस्त महीने के वेतन के साथ ही 23 महीने के अरियर की राशि मिलेगी। इसके अलावा, उनके खाते में 2 से 7 लाख रुपए तक की एक मुश्त राशि भी जमा की जाएगी।

पहले तो यह बताया जा रहा था कि यह राशि एक या दो किस्तों में दी जाएगी, लेकिन अब यह तय किया गया है कि यह राशि कोयला वेतन समझौता के 11वें अरियर के साथ-साथ अगस्त महीने के पहले सप्ताह में पूरी तरह से भुगतान की जाएगी।

Employees Arrears Benefit -3 लाख कर्मचारियों को मिलेगा लाभ 

कोल इंडिया लिमिटेड के महाप्रबंधक गौतम बनर्जी ने सौथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड समेत कोल इंडिया की सभी अनुषंगी कंपनियों के अध्यक्ष और शिक्षा प्रबंध निदेशक को एक पत्र लिखकर जानकारी प्रदान की है। इस सुचना के परिणामस्वरूप, 3 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा।

इसके साथ ही, 23 महीने के बैकलॉग के रूप में एकमुश्त भुगतान किया जाएगा। वेतन की वृद्धि के आधार पर, यहां तक कि ₹12000 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। वेतन समझौते के तहत, जो कोयला कर्मचारी 11 साल की सेवानिवृत्ति के बाद सेवानिवृत्त होंगे, उन्हें बाद में एरियर का भुगतान किया जाएगा।

2 जुलाई 2021 से 2023 तक के एरियर का भुगतान 

झारखंड में लगभग 80,000 कोयला कर्मचारियों को एक बड़ी खबर का स्वागत करना होगा, क्योंकि उन्हें 1 जुलाई 2021 से लागू होने वाले वेतन समझौता 11 के अनुसार अब तक के अरियर का भुगतान मिलने वाला है। इस समझौते के तहत, कोयला कर्मचारियों के मासिक वेतन में न्यूनतम 9,000 रुपये से अधिकतम 32,000 रुपये की मासिक वृद्धि का पालन किया जाएगा।

यह तय हो चुका है कि उनके वेतन में 25% की वृद्धि का अनुरोध स्वीकृति प्राप्त कर चुका है और इसके परिणामस्वरूप 47,000 ग्रेड पे वाले कर्मचारियों के बेसिक वेतन में वृद्धि के साथ 74,091.22 रुपये तक पहुँच सकते हैं। इसके अलावा, भूमिगत क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को भी 4.5 लाख रुपये के करीब एरियर के रूप में मिल सकते हैं।

वहीं, जिन कर्मचारियों के मासिक वेतन 95,000 रुपये के करीब थे, उन्हें अब 1 जुलाई 2021 से 2023 तक के अरियर के रूप में 1,49,758 रुपये का लाभ मिलने की संभावना है। इससे उनके खाते में एक अच्छा बदलाव आ सकता है और उन्हें करीब 7 लाख रुपये के आसपास अरियर का लाभ मिल सकता है।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

Leave a Comment

Join Telegram