7th pay commission:: आज कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, समय से पहले होने जा रहा भुगतान

7th pay commission: कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक अच्छी खबर है कि केंद्र सरकार ने उन्हें एक तोहफा प्रदान किया है। इस योजना के तहत, कर्मचारियों और पेंशनर्स को अग्रिम वेतन का लाभ प्राप्त होगा, और उनकी सैलरी 25 अगस्त तक उनके खातों में जमा की जाएगी।

कर्मचारियों के लिए एक अहम समाचार सामने आ रहा है: सरकार ने उन्हें उनके वेतन का पूर्व-निश्चित समय से पहले भुगतान करने का निर्णय लिया है। वित्त मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार, 25 अगस्त तक कर्मचारियों को वेतन और पेंशन का भुगतान किया जाएगा।

कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए खुशखबरी

केरल के सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए एक आशा की किरण है। केरल सरकार ने आगामी ओणम त्योहार की दृष्टि से कर्मचारियों को वेतन के समय पर भुगतान करने का निर्णय लिया है।

इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने आदेश जारी किए हैं। केंद्र सरकार के कार्यालयों के अनुसार, कर्मचारियों को 25 अगस्त 2023 तक वेतन और पेंशन का भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।

वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट रूप से उल्लिखित किया गया है कि अगस्त 2023 के ओणम उत्सव के मौके पर केरल राज्य के सरकारी कर्मचारियों के वेतन, मजदूरी और पेंशन को केंद्र सरकार के कार्यालयों के तहत 25 अगस्त 2023 तक जारी और वितरित किया जा सकता है।

7th pay commission वेतन भी 25 अगस्त तक

केरल राज्य के अधिकारियों द्वारा भारतीय औद्योगिक कर्मचारियों के वेतनों के सम्बंध में बड़ी खबर आई है। 25 अगस्त तक वेतन का अग्रिम भुगतान करने का आदेश जारी किया गया है।

इस आदेश के तहत, कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और मजदूरों को वेतन और पेंशन का अग्रिम भुगतान किया जाएगा, और इसके बाद आगस्त और सितंबर महीनों के वेतन पेंशन में समायोजन किया जा सकता है।  इसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक से आवश्यक कार्रवाई की अनुरोध किया गया है, ताकि यह निर्देश केरल राज्य के सभी बैंकों की शाखाओं तक पहुंच सके।

ओणम त्योहार पर बोनस देने की भी घोषणा

7th pay commission: केरल सरकार ने इससे पहले 13 लाख सरकारी कर्मचारियों को ओणम त्योहार पर बोनस देने की घोषणा की है। इस बोनस के तौर पर कर्मचारियों को 4000 रुपए दिए जाएंगे, जबकि अंशदायी पेंशन योजना के तहत सेवा में आए पेंशन होगी। इसके साथ ही कर्मचारियों को 1000 रुपए की विशेष त्यौहार भत्ता भी प्रदान किया जाएगा।

विशेष त्योहार भत्ता मिलेगा

उन कर्मियों को जो बोनस के पात्र नहीं हैं, उन्हें 2750 रुपए का विशेष त्यौहार भत्ता प्रदान किया जाएगा। पेंशनर्स को 1000 रुपए का त्योहार भत्ता प्राप्त होगा। कर्मचारियों को 20000 रुपए का त्योहार अग्रिम दिया जा सकेगा, जबकि अस्थायी कर्मियों को 6000 रुपए का अग्रिम वेतन प्रदान किया जाएगा।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

Leave a Comment

Join Telegram