DA Arrear और DA Hike पर आज मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफ़ा

DA Arrear और DA Hike: मोदी सरकार ने DA Arrear और DA Hike पर आपको एक महत्वपूर्ण तोहफा प्रदान किया है। यदि आपके परिवार में कोई केंद्रीय कर्मचारी या पेंशनधारी है, तो महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) की वृद्धि से अब आपकी किस्मत चमक रही है। मोदी सरकार इन व्यक्तियों के लिए जल्द ही खजाने का पिटारा खोलने का निर्णय ले रही है, जिसकी चर्चा तेजी से हो रही है। यह माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के DA में 4 फीसदी की वृद्धि (DA Hike) की घोषणा करने वाली है।

DA Arrear और DA Hike पर मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफ़ा

इसके साथ ही, सरकार अब महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) के 18 महीने के अटके पड़े अर्रियर का पैसा भी व्यक्तिगत अकाउंटों में जमा करने की प्रक्रिया में जुटी है।

सरकार ने आधिकारिक तौर पर इस पर एलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में इसके बारे में तेजी से चर्चा की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि (DA Arrear) जल्द ही प्रकट किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है, तो यह वाकई महत्वपूर्ण घटना होगी, जिससे यह साल बड़ी सौगातों से भरा होगा।

Dearness Allowance पर मिलने जा रही बड़ी खबर

केंद्र की मोदी सरकार के अनुसार, जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में करीब 4 फीसदी की वृद्धि का प्रस्ताव (DA Hike) पेश किया जाने वाला है। इसके परिणामस्वरूप, कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बड़ा फायदा हो सकता है, जिसका माना जा रहा है। यदि सरकार वाकई में DA में 4 फीसदी की वृद्धि करती है, तो इससे वर्तमान में 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) से बढ़कर 46 प्रतिशत हो सकता है।

यह जानकारी देने के लिए, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में सालाना दो बार वृद्धि की जाती है, जिनकी दरें जनवरी और जुलाई महीनों में लागू की जाती है। यदि महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) में वृद्धि की जाती है, तो इसकी दरें 1 जुलाई 2023 से प्रभावी मानी जाएंगी, जिससे किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी।

Dearness Allowance एरियर पर मिली गुड न्यूज

यदि आपका भी 18 महीने का डीए एरियर का पैसा अटका पड़ा है, तो अब आपके लिए अच्छे दिन आने वाले हैं। सरकार किसी भी समय जल्द ही डीए एरियर (DA Arrear) के पैसे को खाते में जमा करने जा रही है, और इसकी चर्चा तेजी से हो रही है। कर्मचारियों के खाते में महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) एरियर के आसपास 2 लाख 18 हजार रुपये जमा होने की संभावना है।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

Leave a Comment

Join Telegram