Asia Cup 2023: एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान को एक और झटका,टीम इंडिया ने रैंकिंग में छोड़ा पीछे

Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना किया है, जिससे उन्हें एक और नुकसान हुआ है। इस प्रहार के बाद, बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुँच गई है।

Asia Cup 2023 Pakistan Ranking

पाकिस्तानी टीम को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में हुई 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ पाकिस्तानी टीम ने एशियन कप 2023 से बाहर होने का अनुभव किया। श्रीलंका ने जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली है। साथ ही, पाकिस्तान को इस हार के साथ-साथ एक और नुकसान झेलना पड़ा है, जिससे वह वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर गिर गई है। वहीं, टीम इंडिया ने एक साथ की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

ICC की ताजा वनडे रैंकिंग-पाकिस्तान की टीम तीसरे नंबर पर

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान टीम ने अपने प्रदर्शन से धीरे-धीरे खिसकते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उनके पास 3102 पॉइंट्स हैं और उनकी रेटिंग 115 है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है जिसके पास 4516 पॉइंट्स और 116 रेटिंग हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम पहले स्थान पर है जिसके पास 3061 पॉइंट्स और 118 रेटिंग है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भी टॉप 5 में शामिल हैं। इंग्लैंड चौथे स्थान पर है और न्यूजीलैंड पांचवें स्थान पर है।

Asia Cup 2023 -श्रीलंका ने 8 विकेट गंवाकर पाकिस्तान को किया पराजित 

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 252 रन बनाए, जिसका जवाब श्रीलंका ने 8 विकेट खोकर दिया। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा, जहाँ पाकिस्तान ने नेपाल को पहले मैच में 238 रनों से हराया। मैच बारिश के कारण भारत के खिलाफ रद्द हो गया। बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन भारत के खिलाफ टीम ने 228 रनों से हार का सामना किया। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी भारत ने उन्हें 228 रनों से हराया।

Asia Cup 2023 -टीम इंडिया ने इस बार एक भी मैच नहीं हारा

  • इस बार एशिया कप में टीम इंडिया ने बिना हारे पहला स्थान हासिल किया.
  • पहले मैच का आयोजन रद्द होने के बाद, टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से हराया.
  • भारत ने पाकिस्तान को भी नकारात्मक रूप से पराजित किया,
  • जो एक महत्वपूर्ण जीत थी.
  • इसके बाद, टीम इंडिया ने नेपाल को 41 रनों से हराया, अपनी जीत की दी श्रेणी को बढ़ाते हुए.
  • अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा,
  • जो बड़े रोमांचकारी हो सकता है.
  • फाइनल में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ आगे बढ़कर चैम्पियनशिप जीतने के लिए तैयार है.
हमारे ग्रुप में जुड़े Click Here
आधिकारिक वेबसाइट Click Here

 

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं!  इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें। क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

 

Leave a Comment

Join Telegram