ICC Rankings: एशिया कप में जीत के बाद भारत को लगा झटका, पाकिस्तान वनडे में नंबर वन बना

ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 में वनडे फॉर्मेट में उत्कृष्ट खेल दिखाया और चैंपियन बनी। यह उनकी महत्वपूर्ण जीत थी। हालांकि, इसके बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे फॉर्मेट में अपनी उच्चता बनाए रखी और वे नंबर वन टीम बनीं। इससे प्रकट होता है कि वे अपने दमदार खेल से अपनी प्रथमता बनाए रखते हैं।

ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी नेतृत्व में भारत को एशिया कप 2023 का खिताब जीतने में सफलता प्राप्त की। भारत ने इस मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से विजयी होकर करारी शिकस्त दी। लेकिन इस जीत के बाद, भारत को आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक बड़ा झटका प्राप्त हुआ है। यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर वनडे क्रिकेट में नंबर वन टीम बन गई है।

ICC ODI Rankings

एशिया कप के सुपर-4 में सबसे नीचे रहने वाले पाकिस्तान ने आईसीसी रैंकिंग में बड़ा बदलाव किया है। पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका की जीत से बड़ा लाभ हुआ है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए वनडे सीरीज़ के पांचवें और आखिरी मुकाबले में अफ्रीका ने 122 रनों से शानदार जीत हासिल की और वनडे रैंकिंग में नंबर वन ऑस्ट्रेलिया को तीसरे पायदान पर धकेल दिया, जिससे पाकिस्तान एक बार फिर एकदिवसीय में नंबर वन टीम बनने के लिए सफल हुआ।

दूसरे नंबर पर है भारत, ऐसे हो सकती है नंबर वन

बाकी टीमों का है ये हाल 

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन पर है, 
  • जबकि भारत दूसरे स्थान पर है, इसका दर्जा है।
  • ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है, और उनकी रेटिंग 113 है।
  • साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम 106 रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है, 
  • जबकि इंग्लैंड 105 रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर है।
  • ये वर्ल्ड क्रिकेट रैंकिंग टीमों की महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाते हैं,
  • जो आधिकारिक मैचों के आधार पर निर्धारित की जाती है।

टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में नंबर वन है भारत 

हमारे ग्रुप में जुड़े Click Here
आधिकारिक वेबसाइट Click Here

 

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं ! इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें ! क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

Leave a Comment

Join Telegram