अब कर्मचारियों और पेंशनभोगियों DA के में 4 फीसदी की बढ़ोतरी, 46 फीसदी की बढ़ोतरी,यहां जानें डिटेल

Employees Dearness Allowance Hike : लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) 4% बढ़ाने का फैसला किया गया है! इस मामले में सदस्य समिति ने अपनी मंजूरी दे दी है! इस फैसले पर जल्द ही चुनाव आयोग द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाएगा. विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ ही आचार संहिता भी प्रभावी हो गई है! इसके बाद, कर्मचारी अधिकारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (DA Hike) और महंगाई राहत को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय को लेने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है।

Employees Dearness Allowance Hike

राजस्थान में कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई राहत और महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने के साथ-साथ सेवारत कर्मचारियों के बोनस पर निर्णय लेने का निर्णय चुनाव आयोग द्वारा किया जाएगा! अब, मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी की मंजूरी के बाद महंगाई भत्ता (DA Hike) और बोनस में वृद्धि की सम्भावना है! इसके साथ, कर्मचारियों को बोनस देने की भी आशंका है।

जल्द ही महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ जाएगा

  • दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता को 4% बढ़ाने का ऐलान किया है।
  • इसके पश्चात्, राज्य सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत को बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू की है।
  • बुधवार को, स्क्रीनिंग कमेटी की मंजूरी के बाद, डीए का मामला चुनाव आयोग को भेजा गया है।
  • यह नया ऐलान कर्मचारियों के वेतन और पेंशन को बढ़ाने में मददगार हो सकता है।
  • इससे कर्मचारियों के लिए वित्तीय सुधार और महंगाई से बचाव हो सकता है।
  • दिवाली के पूर्व यह फैसला सरकारी कर्मचारियों के लिए एक तोहफा बन सकता है।

Employees Dearness Allowance Hike

हमारे ग्रुप से जुड़े Click Here
आधिकारिक वेबसाइट Click Here

 

DA Hike New Update

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं ! इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें ! क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है !

Leave a Comment

Join Telegram