JAC Board Matric Or Inter Practical Admit Card 2024: झारखंड बोर्ड मैट्रिक इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा जानिए किस दिन से होगी शुरू

JAC BOARD EXAM DATE 2024: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने घोषित किया है कि झारखंड बोर्ड कक्षा 10 और 12 की परीक्षा 2024, 6 फरवरी से आयोजित की जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप छात्र-छात्राएं प्रैक्टिकल परीक्षा की तैयारी में व्यस्त हैं। इसके चलते, सभी विद्यार्थियों ने स्कूल और कॉलेजों में होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए तैयारी में जुट गए हैं।

Free Mobile Yojana List: अब फ्री मोबाइल योजना की नई लिस्ट हुई जारी, बचे हुए लोगों को मिलेगा फ्री मोबाइल

इस समय, सभी छात्र-छात्राएं परेशान हैं क्योंकि तकनीकी त्रुटियों के कारण बोर्ड ने तकनीकी त्रुटियों के कारण मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं किए हैं, और प्रैक्टिकल परीक्षा का समय नजदीक है। इस संदर्भ में, बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी करने के संबंध में नई अपडेट जारी की है, इसलिए 2024 में बोर्ड परीक्षा देने जा रहे सभी छात्र-छात्राएं इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।

PM Vishwakarma Yojana: अब सभी लोगो को मिलेंगे 15,000 रूपए, पीएम विश्वकर्मा योजना की पूरी जानकारी यहाँ देखें

झारखंड बोर्ड मैट्रिक इंटर की प्रैक्टिकल

उन सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है जो झारखंड बोर्ड के छात्र-छात्राएं हैं और 2024 में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं कि जनवरी महीने में सभी स्कूल और कॉलेजों में मैट्रिक और इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं।

Kisan Karj Mafi List December: KCC के सभी किसानो का पूरा कर्ज हुआ माफ़

JAC BOARD EXAM DATE 2024:

ऐसे विद्यार्थियों को, जिनके पास एडमिट कार्ड नहीं होगा, प्रैक्टिकल एग्जाम देने की अनुमति नहीं होगी। यह निर्णय उन सभी छात्रों के लिए है जो अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाए हैं। अगर आप इस समय तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाए हैं और आपको डाउनलोड करने की आवश्यकता है, तो नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करें ताकि आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकें।

UGC NET Answer Key 2023: अब यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम की आंसर-की, ugcnet.nta.ac.in से करें अभी डाउनलोड

Matric Or Inter Practical Admit Card 2024 :

JAC BOARD EXAM DATE 2024: अगर आप झारखंड बोर्ड के मैट्रिक और इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिए परेशान हैं, तो आपको यह सूचित किया जाता है कि आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षा की शुरुआत से पहले ही सभी छात्रों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर देने का निर्णय लिया है। आप नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

जो छात्र झारखंड बोर्ड की मैट्रिक और इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड 2024 को डाउनलोड करना चाहते हैं, उन्हें नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके अपना एडमिट कार्ड स्वयं डाउनलोड करने का विकल्प है।

Practical Admit Card 2024 JAC BOARD EXAM DATE 2024

  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं: झारखंड बोर्ड की साइट पर जाएं।
  • एडमिट कार्ड विकल्प: मैट्रिक और इंटर के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के विकल्प पर क्लिक करें।
  • डीटेल्स भरें: नए पेज पर आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट बटन दबाएं।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड: आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा और स्क्रीन पर दिखाई जाएगा।
  • डिटेल्स की जाँच: ध्यानपूर्वक डिटेल्स की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि सही हैं।
  • सबमिट: सभी डिटेल्स सही होने पर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड करें: एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और सुरक्षित रखें।
  • प्रिंट करें: आवश्यकता हो तो प्रिंट आउट लें।
  • वेबसाइट से बाहर: कार्रवाई पूरी होने पर वेबसाइट से बाहर निकलें।
  • सुरक्षित रखें: एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखें और परीक्षा के दिन साथ लेकर जाएं।
हमारे ग्रुप से जुड़े Click Here
आधिकारिक वेबसाइट Click Here

 

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं ! इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें ! क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

Leave a Comment

Join Telegram