UPMSP UP board result 2023: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट तैयार जल्द किया जायेगा जारी

UPMSP UP board result 2023: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट तैयार, चुनाव आयोग की हरी झंडी के बाद कभी भी नतीजे

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट को जल्द जारी करने की जानकारी साझा की गई है। सभी विद्यार्थियों को यह बताया जाता है कि कुछ दिनों के अंदर यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

बीते कुछ दिनों पहले मध्य फरवरी से मार्च के शुरुआती दिनों तक यूपी बोर्ड की परीक्षा चली थी जिसमें हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की परीक्षा ली गई थी।

वर्तमान समय में यूपी बोर्ड की परीक्षा सफलतापूर्वक समाप्त हो चुकी है और सभी विद्यार्थी अपने रिजल्ट के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

बता दें कि अलग-अलग सोशल मीडिया पर रिजल्ट तिथि से जुड़ी जानकारी लगातार साझा की जा रही है।

हाल ही में यूपी बोर्ड के सचिव से हुई बातचीत में यह जानकारी स्पष्ट हुई है कि सोशल मीडिया पर रिजल्ट से जुड़ी वायरल हो रही खबरें पूरी तरह से फर्जी है।

इस वजह से अगर आप यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी लेटेस्ट और सटीक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे लेख के साथ जुड़े रहे।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 16 फरवरी से 3 मार्च के बीच आयोजित करवाई गई थी।

इस परीक्षा में मैट्रिक और इंटर दोनों के विद्यार्थियों को एक साथ बैठाया गया था।

परीक्षा में किसी प्रकार की चीटिंग और निष्पक्षता ना हो सके इसके लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा वरिष्ठ शिक्षकों की टीम तैयार की गई थी।

शिक्षकों की टीम ने अपना कार्य सफलतापूर्वक समाप्त किया है और पिछले साल के मुकाबले काफी कम पेपर लीक और चीटिंग की वारदात इस साल मिली है।

इसी वजह से यूपी बोर्ड के सभी विद्यार्थी बेसब्री से अपने निष्पक्ष रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

इस साल पेपर की प्रक्रिया को सही तरीके से आयोजित करने के लिए सरकार ने एक नोटिस जारी किया था।

पेपर चेक की नोटिस को यूपी बोर्ड के विद्यार्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा यूपी बोर्ड के अंतर्गत आयोजित मैट्रिक और इंटर की परीक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा इसके बारे में सटीक जानकारी अब तक साझा नहीं की गई है।

यूपी बोर्ड से इस साल मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

उम्मीद है कि जल्द ही यूपी बोर्ड का रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

विद्यार्थी अपना बोर्ड रोल नंबर स्कूल कोड की जानकारी अपने एडमिट कार्ड से प्राप्त करके ऑनलाइन फॉर्म भरकर अपना रिजल्ट चेक कर सकता है। यूपी बोर्ड के रिजल्ट के लिए सभी विद्यार्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मगर आपको बता दें कि पिछले कई सालों से यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के आखिरी हफ्ते में जारी किया जा रहा है।

इस वजह से कुछ विश्वसनीय सूत्रों का यह मानना है कि इस साल भी यूपी बोर्ड का रिजल्ट 25 अप्रैल के बाद जारी किया जाएगा।

बहराल किसी भी सटीक तारीख का ऐलान यूपी बोर्ड के तरफ से नहीं किया गया है।

यूपी बोर्ड के सचिव की तरफ से केवल इतना कहा गया है कि सोशल मीडिया पर चल रहे अलग-अलग तिथि की जानकारी को सच ना समझे।

इसके अलावा यूपी बोर्ड के रिजल्ट के लिए अभी थोड़ा इंतजार करें और अपने एडमिट कार्ड को अपने पास रखें।

निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने आपको उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा जारी होने वाले मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी है।

हमने आपको सरल शब्दों में यह भी समझाने का प्रयास किया कि उत्तर प्रदेश मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा और आप किस प्रकार घर बैठे अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते है।

अगर साझा की गई जानकारी लाभदायक लगती है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करना ना भूलें।

Leave a Comment

Join Telegram