DA Hike 7TH PAY COMMISSION: लो जी आज केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत! अब 2 लाख 18 हजार रुपये पर मिला ताजा अपडेट

DA Hike 7TH PAY COMMISSION: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशियों का समय आने वाला है, क्योंकि केंद्र सरकार जल्द ही एक महत्वपूर्ण घोषणा करने वाली है। इस घोषणा के तहत, डीए एरियर का पैसा कर्मचारियों के खातों में जल्द ही जमा होने वाला है, जिसकी बहुत बड़ी चर्चा हो रही है। इस विकेन्द्रीकरण के माध्यम से, लगभग 1 करोड़ कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा लाभ होने वाला है, जिसे बड़ी खुशियों से स्वागत किया जाएगा, जो किसी भी बड़ी सौगात से कम नहीं होगा।

महंगाई में इस राशि का कर्मचारियों के लिए एक तरह का बूस्टर डोज के रूप में उपयोग किया जा सकता है, जो सभी को अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए काफी है। इसके साथ ही, डीए एरियर के निवेश को 18 महीने के लिए बंद करने की संभावना है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार किया जा सकता है। दूसरी ओर, मोदी सरकार ने आधिकारिक तौर पर इस पर कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इसका जल्दी से दावा किया जा रहा है। यह कदम कर्मचारियों के लिए एक संजीवनी रूप में साबित हो सकता है, जो अपने वित्तीय बोझ को कम करने की आकांक्षा रखते हैं।

इतनी रकम आएगी खाते में

मोदी सरकार के तरफ से 18 महीने के डीए एरियर के पैसे का अकाउंट में भेजने का निर्णय, विभिन्न विभागों में काम करने वाले उच्च श्रेणी के कर्मचारियों के लिए आश्चर्यजनक खुशियों का कारण बन गया है। कुछ आकलन के अनुसार, इन अकाउंट्स में लगभग 2 लाख 18 हजार रुपये तक की राशि जमा हो सकती है, जो किसी भी आम सौगात से कम नहीं होगी।

अच्छी खबर की प्रतीक्षा DA Hike 7TH PAY COMMISSION: 

इसका मुख्य कारण यह है कि मोदी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के काल में, 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक, डीए एरियर के पैसे नहीं दिए थे। इस निर्णय से कर्मचारियों को एक अच्छी खबर की प्रतीक्षा है, और वे अपने वित्तीय स्थिति में सुधार करने का योजना बना रहे हैं। केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनभोगी अब महंगाई भत्ते मांग कर रहे हैं, जिसके बारे में सरकार ने अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। इस मामले में सरकार के तरफ से किसी बड़े तोहफे की तरह कोई स्पष्ट घोषणा नहीं हुई है। इस बारीकी पर चर्चा चल रही है कि सितंबर के आखिर में इस मुद्दे पर कोई फैसला लिया जा सकता है।

डीए में होगी इतनी बढ़ोतरी

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है कि उनके मूल वेतन में वृद्धि की संभावना है ! सरकार इसके लिए डीए (डियरेंस एलाउंस) को बढ़ाने की सोच रही है, जिससे कर्मचारियों की मूल वेतन में बढ़ोतरी होगी  ! इसका अनुमान है कि सरकार इस बार डीए में लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि कर सकती है, जिसके बाद कर्मचारियों की मूल वेतन में बढ़ोतरी करने का प्लान है।  वर्तमान में, कर्मचारियों को 42 प्रतिशत की डीए मिल रही है, और यह अधिकारिक रूप से बढ़ाकर 46 प्रतिशत हो सकती है। यह बढ़ोतरी कर्मचारियों के लिए एक सुखद सौगात हो सकती है।

किस फॉर्मूले से बढ़ता है महंगाई भत्ता? DA Hike 7TH PAY COMMISSION

 

हमारे ग्रुप में जुड़े Click Here
आधिकारिक वेबसाइट Click Here

 

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं ! इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें ! क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “examresultup.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

Leave a Comment

Join Telegram