आ गई कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर,अब मिलेगा नए वेतन आयोग का लाभ, आज मंत्रालय ने जारी किया आदेश, 3 महीने में पूरी करनी होगी प्रक्रिया

सभी सरकारी कर्मचारियों को सरकार द्वारा एक बहुत बड़ी खबर दी गई है और खबर के दौरान कर्मचारियों को यह जानकारी दी गई है कि अब वह नए वेतन आयोग का लाभ उठा सकते हैं।

इसके लिए सरकार द्वारा उन्हें 3 महीने का समय दिया गया है इस 3 महीने में वह यह चयन कर सकते हैं कि वह नए वेतन आयोग का लाभ उठाना चाहते हैं या पुराने वेतन आयोग का लाभ लेना चाहते हैं।

ऐसे में जो सरकारी कर्मचारी यह जानना चाहते हैं कि नए वेतन आयोग का लाभ लेने के लिए चयन कहां से करें और कैसे करें तो वह इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है।

क्योंकि हम उनको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बिल्कुल विस्तार पूर्वक बताने वाले हैं कि वह कैसे नए वेतन आयोग का लाभ प्राप्त करने के लिए नए वेतन आयोग का चयन कर सकते हैं और

कब से उन्हें सरकार द्वारा नए वेतन आयोग का लाभ दिया जा सकता है। तो जो लोग यह सारी जानकारी विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं वह हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना ना भूलें।

सरकार द्वारा जारी किया गया आदेश

नए वेतन आयोग को लेकर सभी सरकारी कर्मचारी लगभग कई महीनों से लगातार मांग कर रहे हैं और वह चाहते हैं कि जल्द से जल्द सरकार द्वारा नया वेतन आयोग लागू हो।

जिससे उन्हें नए वेतन आयोग के तहत तनख्वाह दी जाए। ऐसे में सरकार द्वारा सभी सरकारी कर्मचारियों को खुश करते हुए एक आदेश जारी किया गया है।

इस आदेश के दौरान यह जानकारी दी गई है कि अब कर्मचारियों को नए वेतन आयोग का लाभ मिलेगा।

उनके लिए सरकार द्वारा नया वेतन आयोग लागू किया जाएगा। यह बात सुनकर सभी कर्मचारी काफी खुश हुए हैं और सरकार को तहे दिल से धन्यवाद दे रहे हैं।

इसके बाद सरकार द्वारा ऐलान में यह भी कहा गया कि जो कर्मचारी इस वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेना चाहते हैं वह वर्तमान समय में मिल रहे तनख्वाह को भी ले सकते हैं।

जो लोग नए वेतन आयोग की मांग कर रहे हैं वह नए वेतन आयोग का लाभ ले सकते हैं।

यानी कि अब कर्मचारियों को यह चयन करना होगा कि उन्हें किस वेतन आयोग के अंतर्गत तनख्वाह चाहिए।

जो कर्मचारी नए वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेना चाहते हैं वह नए वेतन आयोग को चुन सकते हैं और जो पुराने वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेना चाहते हैं वह पुराने वेतन आयोग का चयन कर सकते हैं।

सरकार द्वारा दिया गया है 3 महीने का समय

सभी सरकारी कर्मचारियों को सरकार द्वारा 3 महीने का समय दिया गया है ताकि वह अच्छे से अपना चुनाव कर सके कि उन्हें नए वेतन आयोग के तहत तनख्वाह चाहिए या पुराने वेतन आयोग के तहत।

ऐसा सरकार द्वारा इसलिए किया गया है क्योंकि अभी भी कुछ ऐसे कर्मचारी है जो पुरानी वेतन आयोग के तहत ही तनख्वाह लेना चाहते हैं।

लेकिन कुछ ऐसे कर्मचारी हैं जो रोज नए वेतन आयोग का लागू होने का इंतजार कर रहे हैं और नए वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेना चाहते हैं।

अब सभी कर्मचारी अपनी इच्छा के अनुसार वेतन आयोग का चुनाव कर सकते हैं।

अगर उनका मन नया वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेने का है तो वह नई वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेना चाहते हैं।

अगर वह पुराना वेतन आयोग के तहत तनख्वाह लेना चाहते हैं तो उसके तहत भी ले सकते हैं।

इसके लिए उन्हें सरकार के द्वारा 3 महीने का समय दिया गया है। इस 3 महीने में उन्हें अपने फैसले के अनुसार वेतन आयोग का चुनाव करना होगा।

कर्मचारियों के फैसले पर नहीं किया जाएगा कोई संशोधन

सरकार ने साफ साफ शब्दों में यह आदेश जारी किया है कि अगर कोई कर्मचारी यह आदेश जारी होने के 3 महीने के अंतराल में अपना फैसला सुनाता है और किसी भी वेतन आयोग का चयन करता है तो फिर 3 महीने के बाद वह अपने फैसले में किसी तरह का संशोधन नहीं कर सकता।

यानी कि अगर आप नए वेतन आयोग का चयन इन 3 महीने के समय में करते हैं तो आपको अब नए वेतन आयोग के तहत ही तनख्वाह दिया जाएगा।

इसलिए आप सबसे पहले दोनों वेतन आयोग के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर ले।

उसके बाद आपको जिस वेतन आयोग के तहत अच्छा तनख्वाह मिले या जिस वेतन आयोग के तहत आपको तनख्वाह मिलना अच्छा लगे आप उसी का चयन करें।

निष्कर्ष

आज हमने आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से नए वेतन आयोग से संबंधित जानकारी दी है। हमने आपको बताया है कि आप कब से नए वेतन आयोग का तनख्वाह ले सकते हैं और इसके लिए आपको सरकार द्वारा कितने दिनों का समय दिया गया है।

उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इसे पढ़ने के बाद आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा कि आप कब से नई वेतन आयोग के तहत तनख्वाह ले सकते हैं। अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आए तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साथ अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर करें।

1 thought on “आ गई कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर,अब मिलेगा नए वेतन आयोग का लाभ, आज मंत्रालय ने जारी किया आदेश, 3 महीने में पूरी करनी होगी प्रक्रिया”

Leave a Comment

Join Telegram